Thursday, July 9, 2009

गूगल सचेतक

मूलतः गूगल चेतावनी स्वत: आप जब इसे आप परिभाषित है खोज आइटम के लिए ताजा परिणाम मुठभेड़ों एक ईमेल भेजता है. वर्तमान में यह एक बीटा उत्पाद है.

यदि आप एक Google खाता है लेकिन यह बिल्कुल आवश्यक नहीं है एक गूगल सचेतक बनाना आसान है. आप सब को गूगल सचेतक घर पृष्ठ में जाना जाता है और पंजीकरण करना है. एक Google खाता होना है कि आप रीडर, डॉक्स और गूगल के अन्य उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं अभिप्रेत है.

के लिए अलग अलग गूगल सचेतक भिन्नरूपों सचेतक हैं:

एक 'न्यूज' सचेत है कि आपके खोज आइटम है और एक Google समाचार खोज के शीर्ष 10 परिणामों में हैं नवीनतम समाचार लेख एक ईमेल है.

एक 'व्यापक' चेतावनी एक ईमेल में समाचार, वेब और ब्लॉग से नवीनतम परिणाम के अपनी पसंद के विषय पर अधिक से अधिक कवरेज प्रदान करने के लिए एक समग्र है.

एक 'ब्लॉग' चेतावनी नवीनतम ब्लॉग पोस्ट का एक ईमेल कि आपकी पसंद का अपना खोज शब्द शामिल है और एक Google ब्लॉग खोज के शीर्ष 10 परिणामों में प्रकट होता है.

एक 'वीडियो' चेतावनी के वीडियो की एक ईमेल कि आपकी पसंद का अपना खोज शब्द शामिल है और एक Google वीडियो खोज के शीर्ष 10 परिणामों में प्रकट होता है.

एक 'वेब' सचेत है कि आपके खोज आइटम है और एक Google वेब खोज के शीर्ष 20 परिणामों में प्रकट नवीनतम वेब पृष्ठों की एक ईमेल है.

एक 'समूह' चेतावनी नए पदों के एक ईमेल है कि अपनी पसंद की खोज शब्द होते हैं और अपने गूगल समूह खोज के शीर्ष 50 परिणामों में प्रकट होता है.


सुविधाएँ Google चेतावनियों के होते हैं:

  • वीडियो खोज परिणामों html में प्राप्त होने पर अन्य सामान्य पाठ कोड की अनुमति है
  • वीडियो सचेतक और समाचार Google वीडियो और गूगल न्यूज से लागू किया जा सकता है सचेतक
  • गूगल सचेतक कि सक्षम बनाता है खोजों परिष्कृत एक विस्तृत खोज की सुविधा है.
आप एक बार एक दिन या एक सतत आधार पर सचेतक के लिए पूछ सकते हैं. यह मूलतः यह है कि खोज इंजन को एक दिन में एक बार एक खोज या एक सतत आधार पर आयोजित होगी.
यदि ताजा वस्तुओं में पाए जाते हैं आप सचेतक प्राप्त करेंगे, अगर कुछ भी नहीं गूगल सचेतक एक 'नहीं मिला' रिपोर्ट को वापस करने के लिए नहीं जा रहा है पाया जाता है.

खोजों के कुछ उदाहरण हैं

  • के बाद अपने पसंदीदा हस्ती एक निश्चित रोग में
  • ट्रैकिंग चिकित्सा अग्रिम नया शैक्षिक वीडियो पर
  • रखते टैब

गूगल सचेतक का उपयोग करने के लाभ:

तुम्हें खबर है या समय है कि आप के लिए देख रहे हैं के लिए खोज करने के लिए नहीं है.

आप व्यापक रूप से विभिन्न विषयों पर नजर रख सकते हैं.

तुम तो तुम पर नजर रख सकते जानकारी की मात्रा कल्पना सचेतक को 1000 निर्धारित कर सकते हैं.

याद रखें गूगल सचेतक, ताकि तुम यहाँ एक खाता खोलने के कारण स्पैम प्राप्त नहीं होगी आश्वासन बाकी है जो इसे अपने ईमेल आईडी जानने की अनुमति नहीं देता एक गोपनीयता नीति है.

No comments:

Post a Comment