Tuesday, March 3, 2009

वायरल विपणन युक्तियाँ

वायरल विपणन ऑनलाइन बिक्री बढ़ जाती है! यह अवधारणा हर जगह इंटरनेट का विपणन संसाधनों पर पॉप अप करने के लिए लगता है. तो क्या वास्तव में वायरल विपणन है?

वायरल विपणन समझाने का सरलतम तरीका मुख्यधारा नेटवर्किंग के संदर्भ में सोचने के लिए है. आपका संपर्क आपके और आपकी साइट के बारे में जानते हैं और आपको लगता है कि वे किसी और के बारे में जानकारी है कि पारित करने की उम्मीद है. लेकिन उम्मीद वेब विपणन दृष्टिकोण करने के लिए एक अच्छा तरीका नहीं है, आप समर्थक होने के लिए सक्रिय पदोन्नति में की जरूरत है.

वायरल विपणन रणनीतियों को लागू करने से, आप एक बिक्री संदेश को ले जाने के लिए वेब साइट आगंतुकों के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान करते हैं. यह प्रोत्साहन आमतौर पर एक मुफ्त "वाहक" कि विपणन संदेश या के लिए लोगों को अपने उत्पादों और सेवाओं के बारे में इस शब्द का प्रसार करने के लिए है जिससे यह आसान है एक मतलब के लिए उपकरण है. यह विचार दूसरों को अपनी बिक्री संदेश देने में है, लेकिन अपने आगंतुकों को पुश करने के लिए नहीं है उनमें से एक पक्ष प्रभाव एक उपयोगिता या सेवा आपको लगता है कि प्रस्ताव से लाभ पाने के रूप में.
मुफ़्त ईमेल सेवाओं = मुक्त विज्ञापन

वायरल विपणन का एक अच्छा उदाहरण के मुफ्त डाक सेवाओं को इंटरनेट पर उपलब्ध के कई है. आप इनमें से कुछ मुफ्त सेवाओं से सदा ही कंपनी को सेवा प्रदान करने के लिए पदोन्नति शामिल है कि इस संदेश भेजने; प्लस वहाँ विज्ञापन अपने उपयोगकर्ता इंटरफेस में है.

उदाहरण के लिए Hotmail लो. यह 100 करोड़ वैध संभालती है. प्रत्येक दिन, 230 करोड़ सक्रिय उपयोगकर्ताओं को दुनिया भर के लिए ईमेल. 700 करोड़ में अपनी बिक्री संदेश होने की कल्पना एक सप्ताह ईमेल! बहुत कम सीटीआर की दरों में भी, कि आपकी साइट के लिए नई आगंतुकों का एक बहुत पूरा करने के लिए अनुवाद कर सकता है.

ठीक है, तो वे बहुत बड़ी हैं आंकड़े कि हम में से अधिकांश केवल प्राप्त करने की है, तो किस तरह का एक बजट पर वायरल विपणन अवधारणा का उपयोग छोटा लड़का है सपना कर सकते हैं कहते ....$ 0.

लेख एक वायरल विपणन उपकरण के रूप में

एक बहुत सफल रणनीति इन जैसे लेख और tutorials के विकास है. तुम्हें पता है कि हर लेख और ट्यूटोरियल कॉपीराइट जानकारी में के अंत में, मैं अगर सामग्री जा रही है कि Beast.net Taming करने के लिए किया जाता है कि संदर्भ reproduced करने का अनुरोध नोटिस जाएगा. अगर मैं बहुत भाग्यशाली हूँ, एक वेबमास्टर एक उच्च यातायात वेब साइट पर (उचित अभिस्वीकृति के साथ) और यह हमारी वेब साइट के लिए कुछ यातायात बनाएगा एक लेख जगह हो सकती है. इस रणनीति का प्रयोग करने से, आप उपयोगकर्ता की ईमानदारी पर उपकरण के मूल स्वीकार करने के लिए भरोसा कर रहे हैं.

एक बार जब आप अनेक लेख प्रकाशित किया है, तुम भी अनुच्छेद निर्देशिकाओं और संग्रह करने के लिए उन्हें प्रस्तुत कर सकते हैं. मैं अभी भी एक दृढ़ विश्वास है कि लिखित सामग्री राजा है, और कोई बात नहीं तुम क्या बारे में है, वहाँ हमेशा लोगों को जानकारी चाहता है, विशेषकर यदि यह मुक्त करने के लिए काफी है, हो जाएगा लिखने के विषय का चुनाव कर रहा हूँ! यदि आप अपना स्वयं का लेख प्रकाशित करने के लिए, उस विषय को अपने वेब साइट के लिए, संबंधित है सुनिश्चित तय कर छोटे या कोई मूल्य नहीं की होगी प्राप्त अन्यथा यातायात.

इंटरनेट के माध्यम से वायरल विपणन का एक अन्य बहुत लोकप्रिय विधि ezines और न्यूज़लेटर्स के प्रयोग के माध्यम से होता है. यदि आपका न्यूज़लेटर युक्तियाँ, संकेत, समाचार या tutorials जैसे मूल्य की जानकारी शामिल है, आपको लगता है कि ग्राहकों के लिए दूसरों पर आगे होगा मिलेगी, लेकिन लोगों के रूप में स्पष्ट कार्यों के लिए भी एक छोटा सा उकसाने की जरूरत करने के लिए उन्हें पूछने के लिए सुनिश्चित करें.

समाचार पत्र का प्रयोग भी है जो खोज इंजन दृश्यता बढ़ जाती है अपनी वेब साइट के लिए सामग्री के निर्माण में सहायता कर सकते हैं.

यह बहुत ही वास्तव में आप इंटरनेट के रूप में अपने विवरण के साथ क्या कर रही हो जाएगा उपभोक्ताओं को सूचित करने के लिए मेलिंग वेब स्वामी द्वारा बेच रहा सूचियों के साथ अनियंत्रित है ज़रूरी है. उद्योग और सूची की गुणवत्ता, एक ईमेल पते के आधार पर किया जा सकता है लायक $ 1 - $ 2.50 है, तो सामान्य बुद्धि surfers और वे - वे उम्मीद करता हूँ जो सदस्यता हूँ में चयनात्मक होते जा रहे हैं आपको लगता है कि वितरण नहीं किया जाएगा प्रतिबद्धता किसी प्रकार का, बेचने या उनके ईमेल पते renting.

सबसे महत्वपूर्ण बात यह एक न्यूज़लेटर बहुमूल्य जानकारी नहीं, बस बिक्री कॉपी - जल्दी छोड़ देंगे और तुम में से एक नंबर मिल रहा होगा अन्यथा ब्याज शामिल करना चाहिए unsubscribes. इससे भी खराब स्थिति, अपने ezine जैसे ही है, जो केवल अपना समय, संसाधन और बैंडविड्थ को बेकार एक व्यर्थ की सूची के साथ तुम्हें छोड़ आता हटा दिया जाएगा.

इस ezine उद्योग ने पिछले कुछ वर्षों वर्ष से अधिक एक घातीय दर से बढ़ी है, लेकिन ezines की समग्र गुणवत्ता को अस्वीकार कर दिया है. यह आपके न्यूज़लेटर ऑनलाइन के मुद्दों वापस प्रकाशित करने के लिए एक और अच्छा कारण है, ताकि भावी ग्राहकों की सामग्री की गुणवत्ता को देख सकते है.

अगर आप उपलब्ध एक ezine के लिए और सामग्री लेख को विकसित करने के लिए समय नहीं है, वहाँ जहाँ आप जो प्रजनन के लिए स्वतंत्र हैं विशिष्ट लेख - अभी "के लिए मुफ्त ezine लेख लिखने की कोशिश उद्योग प्राप्त कर सकते हैं इंटरनेट पर संसाधनों के एक नंबर का नहीं है किसी भी खोज इंजन में प्रजनन ". यदि आपके पास समय हो, लेख है कि आप के रूप में अपने ग्राहकों के साथ विश्वसनीयता का निर्माण करने में मदद करता है अपने आप को सबसे अच्छी रणनीति का उत्पादन कर रहे हैं.

कि तुम अपने ezine में है कि ग्राहकों के लिए दूसरों पर ezine वायदा करने के लिए स्वागत है उल्लेख सुनिश्चित करें, लेकिन यह पूरी तरह वे चाहिए आगे न्यूज़लेटर. इसके अलावा सदस्यता लेने और कार्य की सदस्यता समाप्त करने के लिए निर्देश शामिल हैं.

यह भी कहा कि आप अपने न्यूज़लेटर को संभालने के लिए और आसान परिणाम गेज करने के लिए बनाने के लिए ठोस मेलिंग सूची प्रबंधन सॉफ़्टवेयर या सेवाओं का उपयोग सुनिश्चित.

अन्य मुक्त वायरल विपणन तकनीक, एक दोस्त रूपों प्रोत्साहन और कुछ रेफरल कार्यक्रम के साथ मुंह से (शब्द) एम्बेडेड बैनर, सर्वेक्षण, साथ मुफ्त सॉफ्टवेयर बता प्लगइन ecard सेवाएं शामिल हैं.
Podcasts, ebooks और whitepapers

Podcasts, खड़े अकेले ebooks और whitepapers भी उत्कृष्ट हैं वायरल विपणन रणनीतियों. Ebooks बहुत आसानी से सही सॉफ्टवेयर के साथ बनाया जा सकता है. यहाँ ebooks के बारे में और अधिक जानें. तुम भी अन्य वेबमास्टरों के लिए सदस्यता प्रोत्साहन और बिक्री बोनस के रूप में उपयोग करने के लिए स्वतंत्र ebooks पेशकश कर सकते हैं.
आइटम के आसपास यह पासिंग

लोग, मनोरंजक मनोरंजक या सूचनात्मक मदों पर आगे के लिए प्यार करता हूँ. ये फ्लैश खेल के रूप में, उस पर ईमेल द्वारा भेजा जा सकता है पावरपोइंट (brr) प्रस्तुतियों, मनोरंजक चित्र, चुटकुले आदि किया जा सकता है.

यदि आप इस रणनीति, यह सुनिश्चित है कि यह आपकी साइट के लिए प्रासंगिक है का उपयोग करें. उदाहरण के लिए, गाजर के बारे में मजाक की Beast.net Taming के लिए एक अच्छा कदम है, लेकिन नहीं होगा एक मज़ाकिया कार्टून विपणन है कि इस उद्योग के भीतर ही लोगों को शायद काफी अच्छा काम कर सकता समझ जाएगा से संबंधित. ऑनलाइन व्यापार कार्टून Blaugh पर देखा जा सकता है संबंधित का एक अच्छा उदाहरण - बहुत अजीब बात है.

यदि आप एक सेवा के माध्यम से Elance, दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त बाजार जैसे एक फ्रीलान्सर काम पर रखने की कोशिश इन वस्तुओं का निर्माण करने के लिए ग्राफिक्स या प्रोग्रामिंग कौशल नहीं है. यह परियोजना, पोस्ट करने के लिए कुछ भी नहीं लागत बड़े या छोटे और तुम सुख के लिए कि यह कैसे हो सकता है सस्ते रूप में आश्चर्य हो सकता है.
वायरल विपणन ऑनलाइन बंद नहीं करता है

क्या होगा अगर तुम तैयार ऑफ़लाइन विपणक में भी अपने सभी ऑनलाइन आगंतुकों मोड़ सकता है? पढ़ें हमारे infosheet रणनीति अधिक यहाँ के बारे में

वायरल विपणन एक जीत / जीत स्थिति सभी दलों के लिए बनाता है. उपयोगकर्ता एक या सेवा के लिए अमूल्य जानकारी प्रदान की जाती है और मुक्त बारी में मुफ्त विज्ञापन के साथ अपनी साइट प्रदान करता है. आपके ऑनलाइन बिक्री बल के भाग में अपनी वेब साइट आगंतुकों बदल शुरू करो!
इसके अलावा अधिगम संसाधनों:

No comments:

Post a Comment