Monday, March 2, 2009

साइट विश्लेषिकी वेबसाइट के माध्यम से यातायात में वृद्धि

वेब विश्लेषिकी जो तुम से कुछ ही समय में अपनी वेबसाइट यातायात आंकड़े प्रेरित करने के लिए उपयोग किया जा सकता है मूल्यवान डेटा की एक शक्ति प्रदान करते हैं.
तुम जो अपने वेब साइट का दौरा कर रहे हैं जानते हो? यदि आप भी है जहाँ वे आ रहे थे कितना समय वे अपनी साइट पर खर्च किया गया है, और सबसे महत्वपूर्ण, से पता था कि यह महान नहीं हो सकते हैं जो पृष्ठ वे अपने वेब साइट से प्रस्थान थे और क्यों की?

वेब विश्लेषिकी उपकरण और वास्तविक समय वेब साइट ट्रैकिंग समाधान अब एक मजबूत इंटरनेट उपस्थिति की सफलता के लिए, प्रदर्शन, सही नुकसान और योजना की समीक्षा करने के लिए गतिशील डेटा के लिए इस प्रपत्र का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है उन कंपनियों किसके लिए यह संभव वेब स्वामियों के लिए और साथ ही के लिए बनाया है अत्यधिक सफल ऑनलाइन विपणन रणनीति.

हमारे द्वारा शुरू करते हैं पहली तलाश साइट पर नज़र रखने और विश्लेषण शब्दावली. हर ज्ञान डोमेन की तरह, साइट विश्लेषिकी का अपना भनभनाना शब्द है. अगर आप की तरह देख रहे हैं वह इन शब्दों को समझने के लिए महत्वपूर्ण है बढ़ाने इंटरनेट संपत्ति का अपना टुकड़ा साइट आवागमन करने के लिए वेब.

पृष्ठ दृश्य के माध्यम से आगंतुक काउंट्स सुधार

तुम्हें शायद जहाँ वेब साइटों को गर्व आगंतुक यातायात वे अपनी साइटों पर महसूस किया है कि बड़ी मात्रा का प्रचार ऑनलाइन विपणन ब्रोशर में यह वाक्यांश गौर किया है. एक पृष्ठ देखें अपने वेब साइट पर हर पृष्ठ के कुल विचार करने के लिए संदर्भित करता है. एक अद्वितीय पृष्ठ देखें एक चौबीस घंटे की अवधि के भीतर एक अद्वितीय व्यक्ति द्वारा एक पृष्ठ दृश्य है. कहाँ के रूप में पृष्ठ को देखने की गिनती साइट रहे हैं


आगंतुक विशिष्ट विशिष्ट, अद्वितीय पृष्ठ विचार कर रहे हैं. दोनों आगंतुक व्यवहार पैटर्न के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी संचार और अपने खोज इंजन रैंकिंग में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान - कि वेब साइट ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं पैरामीटर.

Gauging साइट लोकप्रियता हिट के माध्यम से क्योंकि यह सर्वर प्रौद्योगिकी से emanates और न कि कला और आगंतुक ट्रैकिंग और वेब विश्लेषिकी का विज्ञान से कारण है कि इस शब्द के बारे में कुछ भ्रम रहा है। एक मात्र जानकारी अनुरोधों एक होस्ट सर्वर के द्वारा प्राप्त की संख्या दर्शाता है मारो. सफल फिल्मों की संख्या में एक पृष्ठ पर वस्तुओं की संख्या द्वारा निर्धारित की जाती है. उदाहरण के लिए, यदि आपके घर पृष्ठ, अपनी साइट होस्ट सर्वर हिट इक्कीस के रूप में इस पृष्ठ का उपयोग रिकार्ड होगा इक्कीस वस्तुओं की है. बुद्धिमान के लिए एक शब्द ... यह सबसे अच्छा है यह क्या है और सावधानी के लायक नहीं है के लिए फुलाया मारा गिना जाता है जब आपके ऑनलाइन मार्केटिंग योजना में डिजाइन को लागू करने से गुमराह होने की यह आँकड़ा का उपयोग करने के लिए बढ़ वेब साइट आपकी साइट के लिए यातायात.

संदर्भ या आगंतुक स्रोत

एक संदर्भ या चर्चा भी आगंतुक स्रोत के रूप में जाना लिंक करें जो आपके वेब साइट के लिंक एक पृष्ठ है. अपने referrers को देखते हुए, यह सही है जहाँ आपकी साइट आगंतुकों से आ रहे हैं पृष्ठों की पहचान करना संभव है. आगंतुकों आमतौर पर इनमें से एक तीन स्रोतों से आने:
कि अपनी साइट से जोड़ा गया है और एक वेब साइट * से
* एक खोज इंजन परिणाम पृष्ठ
एक ब्राउजर लॉन्च * प्रत्यक्ष से

क्योंकि यह साफ तौर पर खोजकर्ताओं ने अपने वेब साइट पर और है कि आप यातायात भेज रहे हैं खोज इंजन आने के लिए प्रयोग किया जा रहा खोजशब्दों या कुंजी वाक्यांशों pinpoints रेफरल डेटा जानकारी की वेब साइट आवागमन बढ़ाने के लिए एक सोने की खान है. आप इस डाटा अधिक लक्षित और सार्थक खोजशब्द विश्लेषण, परिष्कृत मौजूदा खोजशब्दों और खोज इंजन और निर्देशिका है जहाँ आप में सूचीबद्ध नहीं हैं करने के लिए अपनी साइट को जमा कराने के लिए उपयोग कर सकते हैं. यह आंकड़ा भी और सुधार खोज इंजन रैंकिंग (SERs) के लिए अपने वेब पृष्ठों की सामग्री को अनुकूलित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

यदि आप एक खोज इंजन पर MSN जैसे सूचीबद्ध है और पाया है कि आप खोज इंजन से, आप फिर से कर सकते हैं अपने वेब साइट की जांच अगर सब जमा आवश्यकताओं को पूरा किया जा रहा है देखने के लिए बहुत कम या कोई ट्रैफ़िक प्राप्त कर रहे हैं ध्यान में शुरू में परिवर्तन कर और फिर पुन: MSN करने के लिए भेजें. यह विधि कम यातायात मूल के साथ खोज इंजन से बढ़ वेब साइट आवागमन की दिशा में एक लंबा रास्ता जा सकते हैं.

प्रयोक्ता एजेंट और साइट आवागमन आँकड़े

एक प्रयोक्ता एजेंट उस साइट आगंतुकों को अपने वेब साइट का उपयोग करने के लिए प्रयोग किया जाता है कि सॉफ्टवेयर है. एक प्रयोक्ता एजेंट एक हो सकता है:
* ब्राउज़र इंटरनेट एक्सप्लोरर, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या सफारी जैसे
* PHP स्क्रिप्ट एक वेब पेज पर चिपकाया है कि आपकी साइट के लिए अंक
* खोज इंजन मकड़ी सूचकांक करने के लिए अपनी साइट क्रमादेशित

यह बहुमूल्य डाटा ठीक एक खोज bot सूचकांक इसे करने के लिए अपने वेब साइट का दौरा किया आखिरी बार पहचान के लिए leveraged किया जा सकता है. तुम भी कैसे हाल ही में अपनी साइट है कि खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित था देखने के लिए खोज इंजन परिणामों पर अपनी वेब साइट का कैश देख सकते हैं. तुम भी यातायात रुझानों, हाजिर साइट दुरुपयोग और सुधारात्मक कार्रवाई को गति प्रदान करने के लिए नक्शे इस डेटा का उपयोग कर सकते हैं.

भौगोलिक स्थान और मिशन-गंभीर सांख्यिकी

कई वेब विश्लेषिकी और संकुल की मेजबानी की सेवाओं इस जानकारी आईपी देखो प्रौद्योगिकी का उपयोग करने को प्रदान करते हैं. उन्होंने साथ ही इस दौरान वे अपने वेब साइट पर जाएँ दिन के समय साइट आगंतुकों की भौगोलिक स्थिति के बारे में डेटा संकलित. तुम ठीक करने के लिए इस डेटा को तैनात कर सकता है विशेष रूप से विश्व के उन क्षेत्रों में से अपनी विपणन रणनीति धुन कहाँ साइट आवागमन कम है
औसत. तुम भी एक बढ़ाया दृश्य उन्मुखीकरण के साथ एक और अनुभव को पूरा करने के लिए गूगल पृथ्वी पर इस डेटा overlaying द्वारा एक मैश अप का उपयोग करने पर विचार करने की इच्छा हो सकती है.

अभी भी यातायात खुफिया वेब विश्लेषिकी सिस्टम की सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं अन्य प्रकार के होते हैं. वे शामिल हैं:
* समय एक साइट आगंतुक अपने वेब साइट पर रुके की लम्बाई
* जिस पर साइट आगंतुकों देश और अपनी वेब साइट निकास पृष्ठ के यूआरएल
* ऑपरेटिंग सिस्टम (Windows XP, Vista आदि) और इस पर ब्राउज़र संकल्प सेटिंग्स
साइट आगंतुकों के मॉनिटर

वेब विश्लेषिकी और बेहतर ग्राहक सेवा

में, और अपने आप से, बढ़ रूपांतरणों के लिए नेतृत्व नहीं करता है वेब साइट यातायात बढ़ाने से. जिसमें आप वेब विश्लेषिकी डाटा का उपयोग इस तरह बड़े पैमाने पर आपकी साइट की कार्यक्षमता और इसके उद्देश्य पर निर्भर करता है. के बाद से इसे आगे और प्रकार अपने ग्राहक सेवा की प्रकृति tweak करने के लिए आपको सक्षम बनाता है गंभीर है उदाहरण के लिए, यदि आपकी साइट एक ग्राहक सेवा अभिविन्यास है और जीने अपने ग्राहकों के लिए समर्थन, वेब विश्लेषिकी डाटा चैट प्रदान करता है. क्योंकि ग्राहक सर्वेक्षण ग्राहकों को इंटरनेट पर ई-लेनदेन साइटों को सेवा की गुणवत्ता के बारे में असंतोष के सामान्य स्तर पर प्रकट करने के लिए जारी समग्र ग्राहक सेवा प्रदान करने की प्रक्रिया का यह महत्वपूर्ण पहलू सर्वोच्च महत्व का है.

एक हैरिस इंटरएक्टिव सर्वेक्षण अगस्त 2007, नौ से दस ग्राहकों से बाहर आयोजित के मुताबिक वे जब खरीदारी ऑनलाइन प्राप्त ग्राहक सेवा के प्रकार से नाखुश थे. इस हैरिस सर्वेक्षण 2430 अमेरिकी उपभोक्ताओं को 18 और पुराने वृद्ध polled और कहा कि ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग ग्राहकों महत्वपूर्ण समस्याओं जब ग्राहक सेवा कर्मियों के साथ बातचीत करने की कोशिश कर रही है - एक समस्या यह है कि एक जीने और वृद्धि कर सकते हैं आसानी उपाय हल बातचीत का सामना कर रहे थे संपन्न हुआ.

No comments:

Post a Comment