Monday, March 2, 2009

अपनी वेबसाइट के लिए एक स्थिर IP पता का प्रयोग

वेब होस्टिंग एसईओ और नई मिसाल

भाग 2: अपनी वेबसाइट के लिए एक स्थिर IP पता का प्रयोग

वेब और खोज इंजन अनुकूलन की मेजबानी के बीच जटिल और गतिशील रिश्ता अक्सर अनदेखा कर दिया गया है और वेब स्वामी और एसईओ कंपनियों द्वारा एक जैसे गलत समझा.

इस श्रृंखला में हमारी दूसरी रिपोर्ट में, हम जब एक वेब होस्टिंग कंपनी को चुनने आप खाते में रखना चाहिए, जो कई कारणों की जांच. कि सभी वेब होस्टिंग कंपनियों को एक जैसा और इतना पर तुम्हें सही सवाल पूछने के लिए और सही उत्तर प्राप्त करने की अपेक्षा यह अवलंबी है नहीं कर रहे हैं याद रखें. यह एक अच्छा विचार नहीं है कि सभी वेब एसईओ दोस्ताना हैं निर्णय होस्टिंग की कल्पना करनी है. कई कारकों वेब कि कैसे खोज इंजन खोज इंजन परिणामों में अपनी वेब साइट के पद पर सीधा प्रभाव है हैं होस्टिंग से जुड़े हुए हैं.

हमेशा एक समर्पित आईपी पते का प्रयोग करें

यह अवलोकन है कि सभी को आगे-एक समर्पित आईपी पते का उपयोग करना चाहिए आपके जैसे ऑनलाइन संगठनों लग सचमुच लेकिन दुर्जेय लगता बिल्कुल यह क्या मतलब है? आदेश में, हम इंटरनेट युग का आरंभ करने के लिए समय में वापस ले जाने की जरूरत है यह समझाने के लिए.

जब इंटरनेट शुरू में अस्तित्व में आया क्योंकि संख्यात्मक identifiers एक आईपी पता करने के लिए आवंटित याद करना असंभव थे, वेब साइटों के नाम भी डोमेन नाम के नाम से बनाया गया था. विश्वविद्यालय Wisconsin के 1983 में डोमेन नाम की व्यवस्था बनाई है जो नक्शे पाठ के नाम इंटरनेट प्रोटोकॉल या IP पते के लिए. डोमेन नाम के साथ है और इन IP पते के लिए एक व्यवस्थित ढंग से जुड़ा हुआ है और अभ्यास जुड़े थे इस दिन के लिए पीछा किया है. यह अब एक अंतरराष्ट्रीय एजेंसी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय निगम निरुपित नाम और नंबर या आईसीएएनएन की कमी के लिए बुलाया विनियमित है. IP पते की संख्या चार सेटों के बने होते हैं. दो सौ से शून्य से नंबरों के प्रत्येक सेट पर्वतमाला (0) और पचपन (255). इस प्रणाली को संबोधित भी बत्तीस (32) बिट सिस्टम के रूप में जाना जाता है. कार्रवाई में एक IP पता देखने के लिए, प्रकार 209.131.36.158 अपने इंटरनेट ब्राउज़र की पता पट्टी और प्रेस में दर्ज करें. यह Yahoo.com के लिए आईपी पता होना होता है और इसलिए इस याहू वेब साइट जब आप इनपुट इस आईपी पता भरा है.

इंटरनेट पर एक वेब साइट के स्वामी के रूप में, आप या तो कंपनी के सर्वर होस्टिंग वेब पर अन्य वेब साइटों के साथ आपके IP पता साझा करने या कि uniquely आप ही में नियुक्त किया गया है एक आईपी पते का उपयोग करने का विकल्प होता है. क्योंकि यह प्रशासनिक और अन्य परिचालन लागत के रूप में पैसे उन्हें बचाता है क्यों कई वेब होस्टिंग कंपनियों को, अपने ज्ञान अक्सर बिना, एक ही होस्ट सर्वर पर अन्य वेब साइटों के साथ आपके IP पता साझा करने के लिए आप की स्थापना का कारण है. ये लाभ अक्सर आपको अपने साथ पारित नहीं कर रहे हैं. यदि आपको लगता है कि पैसा pinching के लिए इस प्रपत्र को अपने समग्र हित में नहीं है पता है, आप सही अनुमान लगाया है. हमेशा निम्नलिखित कारणों के लिए एक समर्पित आईपी पते के लिए पूछना:

एक आईपी पता हत्या प्रदर्शन साझेदारी

उसी सर्वर पर वेब साइटों के हजारों के साथ अपने आईपी साझेदारी और आपकी सेवा वितरण मॉडल के लिए हानिकारक है अपने वेब साइट की क्षमता कम कर देता है. जब भी आप एक संसाधन शेयर, इसके प्रदर्शन समझौता है. इतना ही नहीं यह अपनी वेबसाइट व्यक्तित्व प्रभावों पर भी है जो बिल्कुल बंद वेबसाइट यातायात की कम मात्रा में इसका मतलब है नाटकीय रूप से अपने खोज इंजन रैंकिंग, प्रभाव.

खतरनाक परिणाम

यदि जिसके साथ आप वही सर्वर पर एक आईपी पता बांटने का दुर्भाग्य है होना एक वेब साइट होता है एक खोज इंजन या एक डोमेन, अपनी वेब साइट भी हो या सूचीबद्ध भी खोज इंजन द्वारा unindexed काला होगा स्पैमिंग के लिए सूचीबद्ध काला होना तुम्हारी कोई गलती नहीं की. आपका पीपीसी अभियानों एक पीस को रोकने के लिए आते हैं और हो सकता है आपकी साइट को खोज इंजन परिणाम पृष्ठों या SERPs पर चित्रित नहीं किया जा सकता है. यह विशेष रूप से आप इसे पैदा करने के लिए कुछ नहीं किया है कष्टदायक हो सकता है.

डेनियल SSL प्रमाणपत्र की

एक समर्पित IP पता की अनुपस्थिति से आपको रोकता होगा एक प्रमाण और वैध कागज के निशान के साथ समर्पित आईपी पते के साथ ही Verisign, Comodo और जाओ पिताजी काम जैसे उद्योग के नेताओं से SSL प्रमाणपत्र के बाद से SSL प्रमाणपत्र स्थापित करने के लिए सक्षम किया जा रहा. यदि आप आज्ञा स्वीकार कर रहे हैं या अपनी वेब साइट पर संवेदनशील ग्राहक डेटा इकट्ठा, तुम एक SSL प्रमाणपत्र स्थापित करना होगा.

वीजा और मास्टर कार्ड को अलविदा कहो

इस घटना है कि आपके डोमेन अपने वेब होस्टिंग कंपनी द्वारा एक साझा आईपी पता सौंपा है, आप अपनी साइट पर विश्वसनीय व्यापारी लेनदेन प्रसंस्करण कंपनियों से क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं कर सकेंगे. डेटा सुरक्षा जब आप एक साझा आईपी पते का उपयोग समझौता है. कुछ वेब स्वामी के तीसरे पक्ष सेवा प्रदाताओं की साइटों के लिए जब उनके वेब साइटों को एक साझा आईपी पते का उपयोग अपने आदेश प्रसंस्करण कार्य निष्पादित करने के लिए कड़ी के लिए मजबूर कर रहे हैं. वहाँ कड़ी विफलता है और जो अपने ग्राहकों द्वारा जो तुम पर कोई नियंत्रण नहीं होता अनुभव किया जा सकता का उपयोग कठिनाइयों जैसे इस दृष्टिकोण में निहित जोखिम भी हैं.

साझा आईपी एसईओ ऐक्यहीन रहे हैं

सबसे महत्वपूर्ण बात, यदि आप एक साझा आईपी पता, अपनी वेब साइट उच्च खोज इंजन परिणामों पर पद नहीं होगा का उपयोग करें. और एक वेब साइट है जो शेयर अपने आईपी अपनी वेब साइट के लिए खोज इंजन क्रेडिट का निर्माण नहीं होगा पिछला से जुड़ता है. दूसरी ओर, जो अपने वेब साइट पर लिंक (भले ही वे होने अद्वितीय आईपी पते के साथ वेब साइटों से वापस लिंक अपने स्वयं के वेब साइटों) लिंक वापस वैध रूप में गिनती जाएगा किया जाना है.

भू-वेब साइट आवागमन बढ़ाने के लिए रणनीतियाँ लक्ष्यीकरण

एक उम्र में जहां स्थानीयकृत खोज जल्दी, अब यह जरूरी हो गया है एक समर्पित IP के माध्यम से एक भौगोलिक दृष्टि से अद्वितीय पहचान बनाने के लिए दिन के आदेश बनता जा रहा है. यह अपनी वेब साइट को नोटिस करने और अपनी वेब साइट पर यातायात योग्य ड्राइव की प्रमुख खोज इंजन में मदद करता है. यह व्यावहारिक रूप से भू करना असंभव है, अपनी वेब साइट का लक्ष्य है और अगर यह एक स्वतंत्र आईपी पता नहीं है रणनीतिक योग्य यातायात के लिए यह स्थिति. इस छोटी सी अतिरिक्त व्यय तरह के निवेश की है और वहाँ क्यों तुम सड़क नीचे पछताओगे कोई कारण नहीं है.

No comments:

Post a Comment