Monday, March 2, 2009

पृष्ठ अनुकूलन और बंद पृष्ठ अनुकूलन पर

पर पृष्ठ अनुकूलन और ऑफ पृष्ठ अनुकूलन खोज इंजन अनुकूलन प्रक्रिया का एक हिस्सा वेबसाइट यातायात में वृद्धि करने के लिए कर रहे हैं. इसमें दोनों के बीच एक बड़ा अंतर है. यदि खोज इंजन अनुकूलन व्यापार का ऑनलाइन बढ़ावा देने के लिए और अधिक यातायात वेबसाइट बनाने के लिए प्राथमिकता उपकरण है इन अनुकूलन तकनीकों को समझना महत्वपूर्ण महत्व का है.

आप को चुनने से पहले दो कारकों पर विचार करना चाहिए पृष्ठ अनुकूलन या ऑफ पृष्ठ अनुकूलन. पहले कि तुम उन्हें और भी उपयोगकर्ताओं को आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने की जरूरत है जो खोज इंजन प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए. के प्रकार पर पृष्ठ और ऑफ पृष्ठ.

खोज इंजन वेबसाइटों की एक संख्या के आधार पर मूल्यांकन पृष्ठ और ऑफ पृष्ठ अनुकूलन कारकों पर. पर पृष्ठ अनुकूलन जिसके द्वारा एक वेबसाइट के तत्वों तो ऐसी वेबसाइट डिजाइन कर रहे हैं इस प्रक्रिया है एक उच्च रैंकिंग जब विशिष्ट खोजशब्द (ओं) या खोजशब्द वाक्यांश टाइप कर रहे हैं के लिए उत्तीर्ण. अनुकूलन पृष्ठ पर अनुकूलन प्रक्रिया का ही एक हिस्सा है और जब तक अपनी वेबसाइट से एक अच्छी रैंकिंग की गारंटी नहीं होगा पृष्ठ अनुकूलन भी जगह में है. इसलिए, दोनों पर पृष्ठ और ऑफ पृष्ठ अनुकूलन तकनीकों अग्रानुक्रम में एक दूसरे के साथ काम करना है. पर पृष्ठ अनुकूलन भी प्रत्येक में और वेबसाइट के हर पृष्ठ घटित चाहिए.

पर में पहला कदम पृष्ठ अनुकूलन लक्ष्य खोजशब्द (ओं) या खोजशब्द वाक्यांशों की पहचान के लिए किया जाएगा. खोजशब्द तो वेब पेज URL, शीर्षक टैग, मेटा टैग, सुर्खियों, उप मुख्य समाचार और शरीर पाठ में डाला जाना चाहिए. में विचार करने के कारकों पृष्ठ अनुकूलन पर खोजशब्द घनत्व हैं, चाहे खोजशब्दों पृष्ठ की शुरुआत, सामग्री पृष्ठ पर, हियाव शब्दों डाला झूठ, लिंक, साइट नेविगेशन और अन्य लोगों के बीच संपर्क की संरचना में शब्द. हालाँकि में वेबसाइट के आवागमन बढ़ाने के लिए पृष्ठ का अनुकूलन तकनीकों पर वहाँ अनुकूलन से अधिक की एक जोखिम अपनी वेबसाइट में जिसके परिणामस्वरूप को स्पैम के रूप में योग्य हो रही है. इसलिए खोजशब्दों की अपनी वेबसाइट की सामग्री में भराई का कड़ाई से परहेज किया जाना चाहिए.

ऑफ पृष्ठ अनुकूलन तकनीकों जो "वेब पृष्ठ" से दूर है और इसलिए अपनी वेबसाइट यातायात में वृद्धि इसकी खोज इंजन पेज रैंक में सुधार करने के लिए कर रहे हैं एक वेबसाइट द्वारा नियोजित कर रहे हैं. वहाँ के क्षेत्र संख्या ऑफ पृष्ठ कारकों में से विचार किया जा करने के लिए पृष्ठ का अनुकूलन. वहाँ से दूर पृष्ठ अनुकूलन, अर्थात्, अपनी साइट निर्देशिका लिस्टिंगस जो निर्देशिका अपनी साइट उपयोगकर्ता आँकड़े सुविधा के लिए IBL-भीतर का लिंक में तीन मुख्य क्षेत्र हैं. तुम sited अपनी खुद की साइट पर एक IBL चेकर का उपयोग करके जोड़ने की संख्या की जाँच कर सकते हैं. ये चेकर्स तुम जो साइटों तुम से गूगल, याहू और MSN जैसे खोज इंजन द्वारा मान्यता के रूप में जुड़े हैं को देखने के लिए सक्षम करें. हालांकि इस संबंध गूगल द्वारा की पहचान की अलग होगा और छोटे. क्योंकि गूगल उस लिंक के बस में कुल मात्रा वेब मालिकों लिंक फार्मों स्पैमिंग को अग्रणी से लिंक के सैकड़ों खरीद सकते हैं के रूप में अपनी वेबसाइट के आकर्षण का एक संकेतक नहीं है लगता है यह है.

इसलिए, जो गूगल के साथ अपनी साइट के भीतर का लिंक का न्याय करने के लिए अन्य मानदंड है. पेज रैंक उनमें से एक है. वहाँ कारकों एक पेज रैंक में विचार के एक नंबर के लिए यह पर्याप्त गूगल द्वारा आकर्षक संभावित प्रयोक्ताओं के लिए विचार किया जाना है. 4 के एक पेज वरीयता और ऊपर अच्छा है और तुम एक अच्छे रैंकिंग प्राप्त कर सकते हैं. तो, अगर तुम जो 4 के एक पेज वरीयता और ऊपर है साइटों से लिंक मिलता है, यह आपकी साइट की समग्र रैंकिंग में सुधार होगा. गूगल पृष्ठ रैंकिंग logarithmic है, इसलिए हर उच्च पेज रैंक के मुकाबले पिछले कई गुना अधिक शक्तिशाली है. और इसके बाद के संस्करण की है, खासकर अगर उन वेबसाइटों तुम्हारे लिए एक समान विषय है अद्भुत होगा पेज रैंक 4 के स्थलों के साथ लिंक कर रहे हैं. हालाँकि, ध्यान के रूप में वे spammy गूगल द्वारा विचार किया जा सकता है बहुत जल्दी लिंक बनाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए. अच्छा भीतर का लिंक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका दिलचस्प और अच्छी गुणवत्ता की सामग्री के माध्यम से होता है.

दूसरा महत्वपूर्ण पहलू ओ को ध्यान में रख साइटों तुम्हारे साथ संगत लंगर पाठ के साथ जोड़ने के लिए जाना जाता है.

की तीसरी सबसे महत्वपूर्ण पहलू ऑफ पृष्ठ अनुकूलन निर्देशिका लिस्टिंग है. डीमॉज़ के सबसे बड़े और शक्तिशाली 9 के एक पेज रैंक के साथ. डीमॉज़ के बारे में एक लिस्टिंग लगभग अपनी रैंकिंग में के रूप में महत्वपूर्ण के रूप में एक डीमॉज़ निर्देशिका लिस्टिंग समझता है एक सुधार की गारंटी देता है. याहू का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण निर्देशिका लिस्टिंग है लेकिन $ 299 एक वर्ष की एक शुल्क है. वहाँ कई अन्य निर्देशिका लिस्टिंग भी हैं. वे कहते हैं, पारस्परिक लिंक या एक शुल्क के लिए पूछ रही मुक्त किया जा सकता है. देखने के लिए एक एसईओ निर्देशिका भी एक चाहिए और है या एक तरह EO निर्देशिकाओं से आमतौर पर प्रत्येक श्रेणी के लिए उचित url की कड़ियों में अपनी साइट को वापस करने की बारी है कि प्रत्येक श्रेणी के लिए है अनुकूलित पन्नों तदनुसार और लोगों के साथ बढ़ रही हैं लिंक जोड़ने पारस्परिक अच्छा एक खोज इंजन की आंखों में और अधिक मूल्य.

बंद पृष्ठ अनुकूलन की अंतिम पहलू उच्च गुणवत्ता, जानकारीपूर्ण और जिस पर वे आसानी से प्रवेश मिल जाता है कि वेब ब्राउज़रों के लिए आयोजित की सामग्री के लिए किया जाएगा. कम शब्दों 'सामग्री में राजा है!'

No comments:

Post a Comment